मैनचेस्टर। वेस्टइंडीज को शनिवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप के महत्वपूर्ण मुकाबले में मजबूत न्यूजीलैंड का सामना करना होगा। वेस्टइंडीज के लिए सेमीफाइनल की दावेदारी बनाए रखने के लिए हर मैच जीतना जरूरी है जबकि टूर्नामेंट में अपराजेय बनी हुई कीवी टीम अपनी जीत की लय बनाए रखने के लिए पूरी ताकत लगाएगी।

न्यूजीलैंड 5 मैचों से 9 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे क्रम पर है। उसे सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए एक जीत की दरकार है। न्यूजीलैंड इस मैच में समान प्लेइंग इलेवन के साथ भी उतर सकता है। यदि उसने बदलाव करने का सोचा तो कोलिन मुनरो की जगह हैनरी निकोल्स को मौका मिल सकता है।

दूसरी तरफ वेस्टइंडीज 5 मैचों से 3 अंकों के साथ सातवें क्रम पर है। अब उसे सेमीफाइनल की दावेदारी के लिए शेष बचे चारों मैच जीतने होंगे। टीम को इस मैच में ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की कमी खलेगी। रसेल फिट नहीं है और कप्तान जेसन होल्डर ने संकेत दिए कि उनही जगह एश्ले नर्स को मौका मिल सकता है।

टीमें (संभावित) - न्यूजीलैंड : मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम, जिमी नीशम, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सेंटनर, मैट हैनरी, लोकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

वेस्टइंडीज : क्रिस गेल, इविन लुईस, शाई होप, डैरेन ब्रावो, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर (कप्तान), एश्ले नर्स, शेनोन गेब्रिएल/केमार रोच, शेल्डन कॉटरेल, ओशिन थॉमस।