हैदराबाद। क्रिस गेल ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (एपीएल) को प्राथमिकता दी हो, लेकिन वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने बुधवार को कहा कि अगर यह विस्फोटक ओपनर फिट रहता है तो अगले साल होने वाले विश्व कप में जरूर खेलेगा।

गेल वेस्टइंडीज के केंद्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों में शामिल नहीं हैं। उन्होंने पिछले सप्ताह बारबाडोस के खिलाफ शतक जड़कर अपने लिस्ट ए करियर का अंत किया और अब वह एपीएल में बाल्ख लीजेंड्स की तरफ से खेलेंगे।

होल्डर ने कहा, "वह (गेल) अगर फिट रहते हैं तो निश्चित तौर पर विश्व कप में खेलेंगे। हम उनका टीम में स्वागत करेंगे। अगर आप साल की शुरुआत पर गौर करेंगे तो गेल ने खुद को विश्व कप क्वालीफायर के लिए उपलब्ध रखा था। उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वे विश्व कप में खेलना चाहते हैं। वे वेस्टइंडीज की तरफ से खेलना चाहते हैं और अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं।"

होल्डर से जब गेल के देश पर क्लब को तरजीह देने के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने रक्षात्मक रवैया अपनाया और कहा, "यह चिंता वाली बात नहीं है। क्रिस स्टार खिलाड़ी हैं और वह संभवतः अपने करियर के अंतिम दौर में हैं। उनकी अनुपस्थिति से एक और खिलाड़ी को मौका मिलेगा। हमारे पास विश्व कप के लिए अब काफी कम समय बचा है और इससे हमें पता चल जाएगा कि हमारे पास क्या विकल्प हैं।"