नई दिल्ली। शनिवार से आईपीएल 2018 की शुरुआत हुई। पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक विकेट से मुंबई पर रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के हीरो रहे ड्वेन ब्रावो। ब्रावो ने आखिरी के तीन ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम की जीत की राह तैयार की।

इस रोमांचक मैच के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ, जो इस खेल में बहुत ही कम देखने को मिलता है। बुमराह के एक ओवर में गेंद तो स्टंप पर लग गई। मगर बल्लेबाज नॉटआउट रहा।

बुमराह के ओवर में हुआ ऐसा वाकया-

चेन्नई सुपर किंग्स की पारी का 19वां ओवर जसप्रीत बुमराह फेंक रहे थे। इस ओवर में चेन्नई को जीतने के लिए 9 गेंदों पर 13 रन चाहिए थे। इसी दौरान बुमराह ने 19वें ओवर की चौथी गेंद स्लो यॉर्कर फेंकी, जो ब्रावो के बल्ले से टकराकरक स्टंप को छू तो गई, लेकिन बेल्स नहीं बिखरे। इस तरह विकेट पर गेंद लगने के बाद भी ब्रावो नॉटआउट रहे। इसकी अगली ही गेंद पर ब्रावो ने जोरदार छक्का जड़कर चेन्नई को जीत के और करीब ला दिया था।

ब्रावो ने खेली शानदार पारी-

चेन्नई ने 118 रनों पर आठ विकेट गंवा दिए थे, लेकिन ब्रावो एक छोर पर टिके रहे और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। उन्होंने बुमराह की गेंद पर छक्का जड़कर 25 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। 19वें ओवर में बुमराह की चौथी गेंद पर आउट होने से बचने के बाद ब्रावो ने फिर छक्का जड़ दिया। बुमराह के इस ओवर में भी 20 रन बने। हालांकि वह आखिरी गेंद पर आउट हो गए। ब्रावो ने 30 गेंदों में तीन चौके और सात छक्के जड़ते हुए 68 रन की बेहतरीन पारी खेलकर मुंबई के मुंह से जीत छीन ली।