कोलकाता। आज कोलकाता में दिल्ली डेयरडेविल्स का मुकाबला कोलकाता नाइडराइडर्स से है। दोनों टीमों के साथ ही दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर के लिए ये मुकाबला अहम है। आईपीएल के पिछले सात सीजन कोलकाता नाइडराइडर्स की तरफ से खेलने वाले गंभीर आज उनके खिलाफ ही खेलेंगे। ऐसे में गंभीर को इस टीम की ताकत और कमजोरी का पूरा पता है।

इन सात सीजन में गंभीर की कप्तानी में केकेआर 2012 और 2014 में चैंपियन बनी। वहीं इस टीम के साथ ही खेलते हुए गंभीर ने अब तक आईपीएल में 4 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। ऐसे में उसी टीम के खिलाफ उसके घऱ में खेलना वाकई एक अलग एहसास कराएगा। खुद गौतम गंभीर ने भी अपनी दिल की बात कही। गंभीर ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा कि, "हवा जानी पहचानी सी लग रही है, चेहरे भी दोस्ताना दिख रहे हैं, 'गौतम पाजी' से मैं अचानक 'गौतम दा' बन गया हूं। मैं अपने पुराने घर में?"

गंभीर की इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनके लिए KKR की तरफ से खेलना कितना अहम रहा है। पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को उसी के घर में हराने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के हौसले बुलंद होंगे। उस पर से कप्तान गंभीर का कोलकाता में खेलने का अनुभव भी कम आएगा। दोनों ही टीमों ने अभी तक इस साल तीन-तीन मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें सिर्फ एक में जीत मिली है।

ऐसे में प्वाइंट्स टेबल में ये दोनों ही टीमें काफी नीचे हैं। रन रेट के आधार पर केकेआर जरूर दिल्ली डेयरडेविल्स से ऊपर है। अब इस मुकाबले में जीत दर्ज करके ये दोनों ही टीमें वापसी की कोशिश करेंगी।