बेंगलुरु। भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच 14 जून से शुरू होगा और इसके पहले खिलाड़‍ियों के बीच शाब्दिक जंग शुरू हो चुकी हैं। टेस्ट टीम में वापसी करने वाले करुण नायर को बेहतर प्रदर्शन का विश्वास है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के स्पिनरों को क्रिकेट के इस बड़े फॉर्मेट में अभी खुद को स्थापित करना होगा।

नायर ने कहा, भारतीय स्पिनर अनुभवी है और उन्हें टेस्ट क्रिकेट का लंबा अनुभव है। उनका रिकॉर्ड उनकी काबिलियत को दर्शाता है। इसके उलट अफगानी स्पिनर पहली बार टेस्ट मैच खेलेंगे, उन्होंने भले ही सीमित ओवरों के क्रिकेट में अपनी प्रतिभा दिखाई हो, लेकिन टेस्ट क्रिकेट इससे एकदम अलग होता है। नायर ने कहा, मुजीबुर रहमान और राशिद खान ने सीमित ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनकी असली परीक्षा होगी। राशिद को लाल गेंद से खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है।

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टेनिकजाई ने पिछले दिनों यह बयान दिया था कि उनका स्पिन आक्रमण भारतीय टीम से बेहतर है।

नायर ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक लगाकर इतिहास रचा था। 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन के चलते वे टेस्ट टीम से बाहर हुए थे लेकिन अब उन्हें वापसी का मौका मिला। उन्होंने कहा, मैं इस मौके का पूरा लाभ उठाने को तैयार हूं। मैंने पिछले डेढ साल में कड़ी मेहनत की है और अब मुझे बेहतर प्रदर्शन का विश्वास है।