मल्टीमीडिया डेस्क। भारत की शनिवार को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में शुरुआत बेहद खराब रही। टीम इंडिया ने इस दौरान अपने एक 15 साल पुराने अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही जब 3.5 ओवरों में उसने मात्र 4 रनों के अंदर तीसरा विकेट गंवा दिया। भारत ने इसी के साथ वनडे क्रिकेट में सबसे कम रनों पर (4 रन) शुरुआती तीन विकेट गंवाने के अपने शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इससे पहले उसके साथ ऐसा 2004 में एडिलेड में जिम्बाब्वे के खिलाफ हुआ था।

रोहित शर्मा और शिखर धवन भारतीय पारी की शुरुआत करने उतरे लेकिन भारत की शुरुआत गड़बड़ा गई। जेसन बेहरेनडॉर्फ ने भारत को पहले ही ओवर में पहला झटका दिया जब उन्होंने शिखर धवन को एलबीडब्ल्यू किया। धवन खाता भी नहीं खोल पाए। बेहरेनडॉर्फ ने डेब्यू मैच में धवन के रूप में पहला शिकार किया।

झाय रिचर्डसन ने भारत को करारा झटका दिया जब उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को शॉर्ट स्क्वेयर लेग पर मार्कस स्टोइनिस के हाथों झिलवाया। विराट ने 3 रन बनाए और भारत 4 रनों पर दूसरा विकेट गंवाकर मुश्किल में आ गया। भारत अभी इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि रिचर्डसन ने अंबाती रायुडू को एलबीडब्ल्यू कर दिया। भारत 4 रनों पर तीसरा विकट गंवाकर गहरे संकट में आ गया।

वनडे में तीन विकेट गंवाने पर भारत का न्यूनतम स्कोर

4 रन वि. जिम्बाब्वे(एडिलेड, 2004)

4 रन वि. ऑस्ट्रेलिया (सिडनी, 2018)

5 रन वि. द. अफ्रीका (हैदराबाद, 2005)

6 रन वि. जिम्बाब्वे (टनब्रिज वेल्स, 1983)

-------------------------------------------------------