मल्टीमीडिया डेस्क। भारत के रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने मोहाली में रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में खास उपलब्धि हासिल की। रोहित और शिखर ने भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में साझेदारी में रन बनाने के मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया।

रोहित और शिखर ने पारी के तीसरे ओवर में जैसे ही साझेदारी को दोहरी रन संख्या में पहुंचाया उन्होंने खास मुकाम हासिल कर लिया। रोहित-धवन 4389 रनों की साझेदारी करते इस मामले में भारत की तरफ से दूसरी सबसे सफल जोड़ी बन गए। उन्होंने सचिन-वीरू को पीछे छोड़ा जिनके नाम 4387 रन दर्ज है। इस मामले में भारतीय रिकॉर्ड तेंडुलकर और गांगुली के नाम दर्ज है, जो वनडे में 8227 रनों की भागीदारी कर चुके हैं। रोहित-धवन की जोड़ी अब 4571 रन बना चुकी है।

वनडे में भारत की तरफ से साझेदारी में सबसे ज्यादा रन

  • 8227 सचिन तेंडुलकर-सौरव गांगुली
  • 4571 रोहित शर्मा-शिखर धवन
  • 4387 सचिन तेंडुलकर-वीरेंद्र सहवाग
  • 4332 राहुल द्रविड़-सौरव गांगुली
  • 4328 रोहित शर्मा-विराट कोहली

रोहित-धवन की 15वीं शतकीय भागीदारी :

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने इस मैच में पहले विकेट के लिए शतकीय भागीदारी की। रोहित ने पैट कमिंस द्वारा डाले गए पारी के 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर 1 रन लेकर भारत के स्कोर को 100 तक पहुंचाया। रोहित-धवन अब इस सूची में चौथे क्रम पर पहुंच गए। इस मामले में सचिन तेंडुलकर और सौरव गांगुली 21 शतकीय साझेदारियों के साथ पहले क्रम पर हैं।