हैमिल्टन। न्यूजीलैंड ने रविवार को भारत को तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भारत को 4 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। भारत के पास न्यूजीलैंड में पहली बार टी20 सीरीज जीतने का मौका था लेकिन वह इससे चूक गया। रोहित ने तीसरे मैच और सीरीज की हार पर गहरी निराशा जताई।

हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, हम यह मैच हारने पर बहुत निराश है। 210 से ज्यादा का टारगेट हमेशा ही कठिन होता है और हम अंत तक मैच में बने हुए थे। न्यूजीलैंड ने अंत तक संयम बनाए रखा और न्यूजीलैंड टीम जीत की हकदार थी।

उन्होंने कहा, हमने वनडे सीरीज में अच्छी शुरुआत की थी और टी20 सीरीज में जीत दर्ज नहीं कर पाने की वजह से खिलाड़ी निराश होंगे। इस सीरीज के दौरान कई सकारात्मक पहलू रहे, वहीं हमने कई गलतियां की। यदि हम यह सीरीज जीतकर घर लौटते तो अच्छा होता लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अब हमें ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है और हम पुरानी बातों को भुलाकर इस सीरीज पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

मुनरो की शानदार बल्लेबाजी :

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रहे न्यूजीलैंड को कोलिन मुनरो और टिम सिफर्ट (43) ने शानदार शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े। इसके बाद कप्तान केन विलियम्सन ने 27 और कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 30 रनों को योगदान दिया। मुनरो 40 गेंदों में 5 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 72 रन बनाकर आउट हुए। इसके जवाब में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन उसके मध्यक्रम और निचले मध्यक्रम ने उम्दा बल्लेबाजी कर मैच को रोमांचक बना दिया। विजय शंकर ने 28 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने संयमित ढंग से 38 रन बनाए। अंत में दिनेश कार्तिक (33 नाबाद) और कृणाल पांड्या (26 नाबाद) ने सातवें विकेट के लिए 63 रनों की नाबाद साझेदारी लेकिन टीम 4 रनों से हार गई।