हैदराबाद। महेंद्रसिंह धोनी के बल्लेबाजी के खराब फॉर्म के चलते भारतीय सिलेक्टर्स गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में रिषभ पंत को शामिल कर सकते हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि 21 अक्टूबर से शुरु हो रही वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों या पूरी सीरीज के लिए टीम चुनी जाएगी।

विराट कोहली की उपस्थिति भी चयन समिति के लिए एक अहम मुद्दा रहेगा, वैसे उन्हें इस सीरीज के लिए आराम दिए जाने की संभावना नहीं है। कोहली का कलाई की चोट के कारण पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध लग रहा था, इसके चलते उन्हें वनडे सीरीज से आराम भी दिया जा सकता है और यदि ऐसा हुआ तो रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे।

धोनी की विकेटकीपिंग तो शानदार रही है लेकिन उनकी बल्लेबाजी चिंता का विषय है। अब यह देखना होगा कि क्या धोनी के लिए बल्लेबाज कवर को शामिल किया जाएगा या नहीं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि धोनी विश्व कप तक खेलेंगे और इसके चलते रिषभ पंत को तैयार करने में कोई परेशानी नहीं है। ओवल में टेस्ट डेब्यू में शतक के बाद पंत ने राजकोट टेस्ट में शानदार 92 रन बनाए थे। दिनेश कार्तिक को मैच फिनिश करने में महारत हासिल है इसके चलते टीम प्रबंधन को उनमें और रिषभ पंत में से किसी एक को चुननें में मशक्कत करनी होगी।

केदार जाधव की चोट के चलते मध्यक्रम में एक जगह खाली होगी। यदि कोहली इस सीरीज में खेले तब भी एशिया कुप के शानदार प्रदर्शन के चलते अंबाती रायुडू का चयन पक्का दिख रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आराम के बाद भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी तय दिख रही है। राजकोट में शानदार प्रदर्शन के बाद रवींद्र जडेजा भी वनडे टीम में जगह बनाते दिख रहे है। मनीश पांडे पर गाज गिर सकती है।