मोहाली। केएल राहुल की आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी और करूण नायर के अर्द्धशतक से किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स पर आसान जीत दर्ज की। दिल्ली ने 7 विकेट पर 166 रन बनाए। जवाब में किंग्स इलेवन ने 7 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

राहुल ने अमित मिश्रा की गेंद पर चौका लगाया और मात्र 14 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। यह आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से यूसुफ पठान और सुनील नरेन के नाम पर था, जिन्होंने 15-15 गेंदों में अर्द्धशतक बनाए थे। मयंक अग्रवाल 7 रन बनाकर मॉरिस के शिकार बने। राहुल की पारी पर बोल्ट ने विराम लगाया। वे 16 गेंदों पर 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 51 रन बनाकर शमी को कैच दे बैठे। युवराज 12 रन बनाकर तेवटिया के शिकार बने। नायर ने क्रिस्टियन की गेंद पर छक्का लगाकर फिफ्टी पूरी की। क्रिस्टियन ने नायर को आउट कर बदला लिया। उन्होंने 33 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। डेविड मिलर 24 और मार्कस स्टोनिस 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

किंग्स इलेवन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। अफगानी स्पिनर मुजीब उर रहमान ने दिल्ली को पहला झटका दिया जब उन्होंने कोलिन मुनरो को आउट किया। श्रेयस अय्यर 11 रन बनाकर पटेल की गेंद पर विकेटकीपर राहुल को कैच थमा बैठे। मोहित शर्मा ने विजय शंकर (13) को लांग ऑन पर पटेल के हाथों झिलवाते हुए मेहमानों को तीसरा झटका दिया। गंभीर ने अश्विन की गेंद पर सिंगल रन लेते हुए फिफ्टी पूरी की। यह उनकी आईपीएल में 36वीं फिफ्टी हैं। इसके बाद कप्तान गंभीर के साथ रिषभ पंत ने पारी को संभालने का प्रयास किया। मुजीब ने रिषभ (28) को टाई के हाथों झिलवाकर मेहमानों को चौथा झटका दिया।

गंभीर डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट हुए। वे 42 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली अभी इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि अश्विन ने तेवटिया (9) को एलबीडब्ल्यू कर दिया। क्रिस मॉरिस 27 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि डेनियल क्रिस्टियन 13 रन बनाकर अंतिम गेंद पर आउट हुए।

टीमें - किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करूण नायर, युवराज सिंह, डेविड मिलर, मार्कोस स्टोनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रयू टाई, मोहित शर्मा, मुजीब उर रहमान।

दिल्ली डेयरडेविल्स: गौतम गंभीर( कप्तान), कॉलिन मुनरो, रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, क्रिस मॉरिस, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, अमित मिश्रा, राहुल तवेटिया, ट्रेंट बोल्ट, मो. शमी।