मुंबई। मुंबई इंडियंस और रॉयस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में मुंबई को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस मैच में हार्दिक पांड्या का हेलीकॉप्टर शॉट देखने को मिला। दरअसल हेलीकॉप्टर शॉट महेंद्र सिंह धोनी का ट्रेडमार्क शॉट है, लेकिन आजकल हार्दिक इसे बखूबी खेल रहे हैं। हार्दिक ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुकाबले में भी ये शॉट खेला था, जिसे देखकर धोनी भी मुस्करा दिए थे।

हार्दिक ने शनिवार को हुए मुकाबले में राजस्थान के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद पर हेलीकॉप्टर शॉट खेला। आर्चर राजस्थान के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे। लेकिन हार्दिक के सामने उनकी औसतन 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंद भी असरदार नहीं दिखी। हार्दिक ने उनकी गेंद को भी दर्शकों के बीच पहुंचाया। हार्दिक ने राजस्थान के खिलाफ केवल 11 गेंदों में 28 रन बनाए। इस पारी में हार्दिक ने एक चौका और 3 छक्के लगाए। इन्हीं में से एक शॉट हेलीकॉप्टर शॉट भी था।

दरअसल, राजस्थान और आइपीएल के सबसे तेज गेंद फेंकने वाले जोफ्रा आर्चर लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थी। इसी दौरान उन्होंने 19वें ओवर की आखिरी गेंद को 146 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ज्यादा इस गेंद को यॉर्कर लेंथ पर फेंका। लेकिन, हार्दिक पांड्या ने उसे लॉन्ग ऑन पर छक्के के लिए भेज दिया।