कोलकाता। पूर्व भारतीय कप्तान और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि उन्होंने आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार का पद संभालने से पहले बीसीसीई की प्रशासकों की समिति (सीओए) से चर्चा कर ली थी।

गांगुली ने कहा, इसमें हितों के टकराव का कोई मामला नहीं बनता है। मैं आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल से पहले ही इस्तीफा दे चुका हूं। मैंने दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार का पद संभालने से पहले प्रशासकों की समिति से बात की थी। गांगुली 5 साल से ज्यादा समय से क्रिकेट प्रशासक है और उनका अधिकांश योगदान तकनीकी मामलों से जुड़ा रहा है। आईपीएल में कोलकाता नाइटराइ़र्स और पुणे वॉरियर्स की कमान संभाल चुके गांगुली ने कहा, मैं बहुत उत्साहित हूं। मैं हमेशा से ही क्रिकेट से जुड़ा रहना चाहता था। मैं आईपीएल टीम का कप्तान रहा लेकिन अब मेरा काम अलग होगा। अब मुझे डगआउट में बैठकर सलाह देनी होगी। अब हम योजना बनाएंगे लेकिन उसे मैदान पर क्रियान्वित करने का दायित्व क्रिकेटरों का रहेगा।

गांगुली ने कहा, हमारी टीम में शिखर धवन, रिषभ पंत और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ी रहेंगे और यह टीम बेहद मजबूत है। मेरे हिसाब से यह टीम पिछले साल से भी मजबूत हो गई है।