ब्रिस्टल। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने कहा कि जोफ्रा आर्चर के आने से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के गेंदबाजों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ गई हैं।

वोक्स ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से इंग्लैंड के बल्लेबाजों के बीच चल रही प्रतिस्पर्धा की वजह से टीम बड़े-बड़े टारगेट्स को भी आसानी से हासिल कर रही हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मंगलवार को तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने अपना दूसरा बड़ा सफल लक्ष्य हासिल किया, वह भी प्रमुख बल्लेबाज जोस बटलर के बिना। बटलर को इस मैच में आराम दिया गया था और इसके बावजूद टीम ने 359 रनों के टारगेट को 31 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर हासिल किया। जोफ्रा आर्चर के आने से अब गेंदबाजों के बीच ऐसी प्रतिस्पर्धा शुरू हो जाएगी।

उन्होंने कहा, हमारे बल्लेबाजों ने पिछले कुछ वर्षों में नए मापदंड स्थापित किए हैं। इसलिए उनके बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा चल रही हैं। अब गेंदबाजों के बीच भी इस तरह की जद्दोजहद होगी।

आर्चर को इंग्लैंड के वर्ल्ड कप के प्रारंभिक दल में शामिल नहीं किया गया है। आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ 1 टी20 और 2 वनडे के बाद आराम दिए जाने की वजह से ऐसा लगता है कि वे सिलेक्टर्स को पूरी तरह प्रभावित नहीं कर पाए हैं। वोक्स ने कहा था कि जिन खिलाड़ियों की वजह से इंग्लैंड टीम वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनी, उस टीम के खिलाड़ी को बाहर कर आर्चर को शामिल करना उस खिलाड़ी के लिए ठीक नहीं होगा।