नई दिल्ली। इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम को अब एशिया कप में सब कुछ भुलाकर शानदार प्रदर्शन करना होगा। शनिवार से शुरू होने जा रहे एशिया कप में रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है, वहीं टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन को उप कप्तान नियुक्त किया गया।

इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले रोहित ने टीम को एक खास संदेश दिया। रोहित ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो अपलोड की है, जिसमें वह नेट पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं। यह वीडियो उन्होंने भारतीय टीम को इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में मिली हार के ठीक बाद पोस्ट की। वीडियो को अपलोड करते हुए रोहित ने लिखा, 'किट उठाओ, बैट उठाओ और अगले मिशन एशिया कप पर ध्यान लगाओ।'

टूर्नामेंट में कोहली के नहीं होने से रोहित पर बल्लेबाजी में भी एक अहम जिम्मेदारी होगी। कोहली की जगह तीसरे नंबर पर केएल राहुल बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। एशिया कप का पहला मैच शनिवार को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा, जबकि भारत का पहला मैच हांगकांग के साथ 18 सितंबर को होगा। इसके अलावा भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ मैच 19 सितंबर को खेलेगा।