दुबई। इंग्लैंड के हाथों टेस्ट सीरीज में 1-4 से मिली करारी हार के बावजूद टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया 125 अंकों के साथ शीर्ष पर थी और इस हार के बाद भी वह 115 अंकों के बाद नंबर वन बनी हुई है। सीरीज शुरू होने से पहले 97 अंकों के साथ पांचवें क्रम पर था और अब वह 105 अंकों के साथ चौथे क्रम पर पहुंच गया। द. अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया 106-106 अंकों के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे क्रम पर हैं।

इस सीरीज से पहले विराट कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में स्टीव स्मिथ से 27 अंक पीछे है लेकिन अब वे शीर्ष पर बने हुए है। विराट 930 अंकों के साथ पहले और स्मिथ 929 अंकों के साथ दूसरे क्रम पर है। जो रूट को अच्छे प्रदर्शन का लाभ मिला और वे चौथे क्रम पर पहुंचे। रिटायर हो चुके एलिस्टेयर कुक अंतिम टेस्ट के दमदार प्रदर्शन के चलते 10वें क्रम पर पहुंचे। उन्होंने 71 और 147 रन बनाए और 11 स्थान की छलांग लगाई।

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन 899 अंकों के साथ गेंदबाजों में शीर्ष पर बने हुए है। द. अफ्रीका के कगिसो रबाडा दूसरे और वर्नोन फिलेंडर तीसरे क्रम पर है।