मुंबई। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने खुलासा किया कि किस तरह उनके प्लान ने सीएसके को आईपीएल 2018 का चैंपियन बनाने में मदद की।

रोहित शर्मा के बाद महेंद्रसिंह धोनी ऐेसे दूसरे कप्तान बने जिन्होंने अपनी टीम को तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनवाया। धोनी ने कहा, मैं बल्लेबाजी क्रम में उपर खेलना चाहता था क्योंकि बढ़ती उम्र के चलते मैं निचले क्रम में फंसा हुआ महसूस करता हूं। मैं मैच जीतने के लिए जिम्मेदारी लेना चाहता था, लेकिन निचले क्रम में ऐसा नहीं हो पाता था। इसके चलते मैंने खुद को बल्लेबाजी क्रम में प्रमोट करने का फैसला किया।'

धोनी ने कहा, मध्यक्रम में आकर मुझे ज्यादा आक्रामकता के साथ खेलने का मौका मिला। मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि यदि मैं आउट भी हो जाऊं तो दूसरे बल्लेबाजों के पास मैच फिनिश करने का मौका रहे। हम अपने बल्लेबाजी क्रम का पूरा उपयोग नहीं कर पाए क्योंकि शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, मैं और ड्‍वेन ब्रावो अच्छे रन बना रहे थे।

उन्होंने कहा, मैं खुश हूं कि मेरा यह प्लान सफल रहा और हम तीसरी बार आईपीएल खिताब जीतने में सफल रहे। दो वर्ष के बाद वापसी करते हुए चेन्नई ने खिताब जीता, इसलिए यह जीत स्पेशल रही।