नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट में नाकाम रहने के बाद टीम इंडिया से बाहर किए गए मुरली विजय ने काउंटी क्रिकेट का रुख किया था। यहां उन्होंने शानदार आगाज किया है। एसेक्स की तरफ से खेलते हुए विजय ने नॉटिंघमशायर के खिलाफ पहली पारी में 56 तो दूसरी पारी में शानदार शतक ठोका।

इन पारियों की बदौलत एसेक्स ने नॉटिंघमशायर को 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलने पर मजबूर किया। विजय ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए इस मैच की पहली पारी में 95 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली थी, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 181 गेंदों पर शतक जड़ दिया। मुरली विजय ने इस पारी के दौरान 15 चौके जड़े।

एसेक्स क्रिकेट क्लब के लिए अपने पहले ही मैच में शतक ठोककर मुरली विजय ने हाशिम अमला के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। विजय एसेक्स क्रिकेट क्लब के लिए पहले ही मैच में शतक ठोकने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। विजय से पहले ये कमाल द. अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज़ हाशिम अमला ने किया था।

अमला ने 2009 में ये रिकॉर्ड बनाया था। इसके साथी ही काउंटी क्रिकेट के अपने पहले ही मैच में शतक ठोकने वाले मुरली विजय दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। विजय से पहले पीयूष चावला ने ये काम किया था। चावला ने 2009 में ससेक्स की तरफ से खेलते हुए शतक जड़ा था।