हरारे। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज शुक्रवार से शुरू होगी। इस सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम के हरारे से बुलावायो जाने के प्लान को टालना पड़ा। इसकी वजह भी सनसनीखेज है।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार जिम्बाब्वे क्रिकेट को काफी समय से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। इसी का शिकार पाकिस्तानी टीम को होना पड़ा। पा‍क टीम को बुलावायो में जिस होटल में ठहरना था, उसे चुकाने के लिए क्रिकेट जिम्बाब्वे के पास पैसे नहीं थे।

पाकिस्तान ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को हराकर त्रिकोणीय टी20 सीरीज के खिताब पर कब्जा जमाया। इस सीरीज में तीसरी टीम मेजबान जिम्बाब्वे की थी। पाक टीम को सोमवार शाम को बुलावायो के लिए निकलना था, लेकिन उन्हें अपना यात्रा कार्यक्रम पुन: निर्धारित करना पड़ा क्योंकि बुलावायो के जिस होटल में टीम को ठहरना था वह बुकिंग का पैसा एडवांस में मांग रहा था और जिम्बाब्वे क्रिकेट के पास पैसे नहीं थे।

पाकिस्तानी टीम अब गुरुवार सुबह बुलावायो पहुंचेगी, उन्हें उस समय होटल में रूम्स उपलब्ध होंगे। इस दिन दोपहर में मेहमान टीम प्रैक्टिस करेगी और उसे अगले दिन पहला वनडे खेलना है।

जिम्बाब्वे बोर्ड की आर्थिक हालत बहुत खराब है, जिसके कारण हाल ही में उसे अपने घरेलू टूर्नामेंट तक स्थगित करने पड़े हैं। उसके पास अपने खिलाड़ियों और कर्मचारियों तक का भुगतान करने के पैसे नहीं हैं, जिसकी वजह से कई खिलाड़ियों ने टीम में शामिल होने से मना कर दिया।