नई दिल्ली। वर्ल्ड कप नजदीक है, लेकिन पाकिस्तान टीम अपने कप्तान को लेकर चिंतित है। कप्तान सरफराज अहमद आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं और उनकी टीम का हालिया रिकॉर्ड भी बेहद निराशाजनक रहा है। सरफराज बल्ले से तो फेल हो ही रहे हैं, लेकिन टीम को भी मैनेज नहीं कर पा रहे हैं।

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद पिछले 17 महीनों से बल्ले से असफल हो रहे हैं। इस दौरान उन्होंने वनडे की 16 पारियां खेलीं, लेकिन इन पारियों में वे एक भी छक्का नहीं मार पाए हैं। सरफराज अहमद ने अपने 105 वनडे मैचों के करियर में सिर्फ 10 छक्के लगाए हैं। सरफराज के बल्ले से आखिरी छक्का 16 जनवरी 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया। इस मैच में उन्होंने 57 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। सरफराज अहमद के बल्ले से पिछले 6 महीने में एक भी अर्द्धशतक नहीं आया है जबकि शतक लगाए उन्हें 3 साल हो गए हैं। इसके अलावा मध्यक्रम में भी सरफराज अहमद अच्छा नहीं कर पा रहे हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि सरफराज अहमद ने अपने शुरुआती वनडे करियर के 6 साल तक एक भी छक्का नहीं लगाया। इतना ही नहीं, अपने 100 से ज्यादा मैचों के वनडे करियर में सरफराज अहमद केवल दस छक्के लगा पाए हैं। बतौर कप्तान पिछले 21 मुकाबलों की बात करें तो पाकिस्तान ने इसमें से सिर्फ 3 मुकाबले जीते हैं। ऐसे में वर्ल्ड कप में टीम की हालत क्या होगी, इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता।