कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अब इस बात की जांच करेगा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाक टीम को टेस्ट सीरीज में इतनी खराब हार क्यों झेलनी पड़ी। दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को हाल ही में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।

पीसीबी चेयरमैन अहसान मनी ने जांच करने की बात कही है। मनी ने कहा कि टेस्ट सीरीज में जो परिणाम सामने आया वो निराश करने वाला है साथ ही इससे क्रिकेट फैंस को भी काफी निराशा हुई है। उन्होंने कहा कि जब दक्षिण अफ्रीका दौरा खत्म हो जाएगा तब पीसीबी टीम के खराब प्रदर्शन की जांच करेगा। इसमें कोई शक नहीं कि जिस तरह से पाक टीम ने टेस्ट् सीरीज में प्रदर्शन किया उससे सबको निराशा हुई। हम अपनी जांच में उस कारण की गहराई से पता लगाने की पूरी कोशिश करेंगे जिसकी वजह से टीम को हार मिली।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका से पहले न्यूजीलैंड ने यूएई में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था। पीसीबी के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा कि मनी ने क्रिकेट कमेटी के हेड मोहसिन खान से बात कर चुके हैं और उनसे कहा है कि वो अपनी कमेटी के अन्य सदस्यों के साथ उनसे मुलाकात करें और एक रिपोर्ट बनाएं जिसमें उन कारणों का जिक्र किया जाए जो वो महसूस करते हैं और जिसकी वजह से टीम को हार मिला। इस क्रिकेट कमेटी में पूर्व कप्तान वसीम अकरम, मिस्बाह उल हक और पूर्व महिला टीम की कप्तान उरूज मुमताज शामिल हैं। क्रिकेट कमेटी ही चेयरमैन को सही कारणों के बारे में बताएगी।

इस वक्त पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है और इस सीरीज के पहले ही मैच में पाकिस्तान टीम ने अच्छी वापसी करते हुए पांच विकेट से मैच जीता। मनी ने कहा कि पीसीबी महिला क्रिकेट टीम को भी काफी तवज्जो दे रही है और उन्हें ज्यादा से ज्यादा साधन मुहैया करवा रही है।