मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के घऱ नन्ही परी आई है। रविवार को मुंबई में पत्नी रितिका ने एक बेटी को जन्म दिया। रितिका की चचेरी बहन सीमा खान, जोकि निर्माता और एक्टर सोहेल खान की पत्नी हैं, उन्होंने इंस्टाग्राम पर रितिका को टैग करते हुए लिखा, दोबारा मौसी बनी, प्यारी बिटिया की बधाई।

बीसीसीआई ने भी रोहित शर्मा के पापा बनने की खबर पर मुहर लगा दी है। पापा बनने की वजह से रोहित सिडनी में होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट में नहीं खेले पाएंगे। वो तीस दिसंबर को ही मुंबई के लिए उड़ान भर चुके हैं। वो आठ जनवरी को भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। 12 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी।

रोहित और रितिका ने लंबे वक्त तक ये खबर दुनिया से छुपाकर रखी थी। लेकिन भारतीय क्रिकेटर ने हाल ही में ये खुलासा किया कि वो पापा बनने वाले हैं। दरअसल रोहित शर्मा इस वक्त भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया गए हुए हैं। यहां ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के साथ एक प्रमोशनल वीडियो शूट करने के दौरान उन्होंने पत्नी के प्रेग्नेंट होने की बात का खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि, "मैं पिता बनने का अब इंतजार नहीं कर पा रहा हूं, ये हम दोनों की जिंदगी बदलने वाला पल होगा। मुझे पिता बनने का बड़ी बेसब्री से इंतजार है।"

इस प्रमोशनल वी़डियो के दौरान भारतीय वनडे टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात का जिक्र किया कि कैसे पिता बनने से पहले मेरी भूलने की आदत को लेकर साथी खिलाड़ी चुटकी ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि, "जैसे ही साथी खिलाड़ियों को ये पता चला कि मैं पापा बनने वाला हूं, वो मुझ पर हंसने लगे।" रोहित शर्मा फिलहाल टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए हैं। जहां कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इतिहास रतते हुए रविवार को ही तीसरा टेस्ट जीता है। इस जीत के साथ ही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 की बढ़त ले ली है।

बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया को मिली 137 रनों की जीत में रोहित शर्मा का भी रोल अहम रहा था। उन्होंने पहली पारी में 63 रनों की पारी खेली थी। चोट की वजह से पर्थ टेस्ट नहीं खेलने के बाद रोहित ने तीसरे टेस्ट में वापसी की थी और जरुरत के वक्त टीम के लिए रन जोड़े। सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट तीन जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा।