मल्टीमीडिया डेस्क। आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाने वाले दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न एक बार फिर रॉयल्स के साथ जुड़ गए हैं। वॉर्न आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के मेंटर का रोल निभाएंगे।

ये खबर खुद शेन वॉर्न ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो पोस्ट कर दी। वॉर्न ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि, "ये बड़ा ऐलान है, मैं आईपीएल 2018 सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम के मेंटर की भूमिका निभाते नजर आऊंगा। मैं टीम प्रबंधन के इस फैसले का स्वागत करता हूं और इस जिम्मेदारी को पूरी शिद्दत के साथ निभाने की कोशिश करूंगा।"

वॉर्न ने कहा कि," इस टीम के साथ मेरी पुरानी यादें जुड़ी हैं। साल 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में ये टीम चैंपियन बनी थी। उस सीजन में ये दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर राजस्थान रॉयल्स टीम का कप्तान था। इस टीम से जुड़ी यादें साझा करते हुए वॉर्न ने कहा कि, भारतीय फैंस ने हमेशा मुझे मान और सम्मान दिया है, मगर आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ने के बाद फैंस का जुड़ाव और बढ़ गया।"

शेन वॉर्न ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए 55 मैचों में 57 विकेट झटके हैं। वॉर्न के साथ मुंबई के पूर्व बल्लेबाज जुबिन भरुचा भी बतौर हेड ऑफ क्रिकेट टीम के साथ जुड़े हैं।

इस मौके पर रॉयल्स टीम के सह-मालिक मनोज बडाले काफी खुश दिखे। उन्होंने लिखा कि वॉर्न इस खेल के दिग्गज खिलाड़ी हैं, उनकी वापसी टीम का उत्साह बढ़ाने वाली है।

राजस्थान ने खरीदे सबसे महंगे खिलाड़ी-

इस साल की नीलामी में राजस्थान ने दो सबसे महंगे खिलाड़ियों बेन स्टोक्स (12.5 करोड़) और जयदेव उनादकट (11.5 करोड़) को खरीदा। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी में राइट टू मैच का इस्तेमाल करते हुए अजिंक्य रहाणे (4 करोड़) और धवल कुलकर्णी (75 लाख) को फिर से अपनी टीम में शामिल किया है।