सिडनी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में एक साल का बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार स्मिथ के कोहनी की सर्जरी 15 जनवरी को होगी।

कोहनी की सर्जरी के कारण स्मिथ को ठीक होने में कम से कम छह सप्ताह का समय लगेगा। इसके बाद उन्हें रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरना होगा। स्मिथ पर मार्च 2018 मार्च में बैन लगा था और इस वर्ष मार्च में उनका बैन का वक्त खत्म हो रहा है। स्मिथ इस वक्त बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे थे। स्मिथ अब इस सर्जरी की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने बैन खत्म होने के बाद भी तभी वापसी कर पाएंगे जब वो पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे। यानी अब वापसी के लिए उनका इंतजार बढ़ जाएगा।

स्मिथ ने बीपीएल में दो मैचों में हिस्सा लिया था जहां उन्होंने 16 और 0 रन बनाए थे और फिर इसके बाद उन्होंने चोटिल होने की वजह से इस लीग से वो इस लीग से अलग हो गए।

स्टीव स्मिथ ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने उन्हें कहा था कि हम स्मिथ और उनके साथी खिलाड़ियों को जीतने के लिए भुगतान करते हैं ना कि केवल खेलने के लिए। स्मिथ ने कहा था कि जेम्स सदरलैंड और पैट हॉवर्ड कमरे में आए थे और कहा था कि हम आपको खेलने के लिए भुगतान नहीं करते हैं। हम आपको जीतने के लिए पैसे देते हैं। मेरे लिए ये काफी निराश करने वाला बयान था। हम कहीं भी हारने के लिए नहीं जाते हैं। हम बाहर जाकर अपना बेस्ट प्रदर्शन करके मैच जीतने की कोशिश करते हैं।