Naidunia
    Saturday, December 16, 2017
    PreviousNext

    श्रीलंका के खेलमंत्री ने 9 क्रिकेटरों को दी भारत में वनडे सीरीज के लिए मंजूरी

    Published: Wed, 06 Dec 2017 09:45 AM (IST) | Updated: Wed, 06 Dec 2017 03:38 PM (IST)
    By: Editorial Team
    sl team06 06 12 2017

    कोलंबो। श्रीलंका के खेलमंत्री दयाश्री जयासेकरा ने 9 क्रिकेटरों को भारत में वनडे सीरीज के लिए जाने से रोक दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने इन्हें भारत जाने की अनुमति प्रदान कर दी।

    नौ खिलाड़ियों को भारत जाने से रोकने के बाद पैदा हुए संशय के बाद खेलमंत्री ने दोबारा टीम की घोषणा की। पूर्व में घोषित टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया और थिसारा परेरा ही टीम की कप्तानी करेंगे। टीम में असेला गुणारत्ने और सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणातिलके की वापसी हुई है। तीन वनडे मैचों की सीरीज के मैच 10 दिसंबर को धर्मशाला, 13 दिसंबर को मोहाली और 17 दिसंबर को विशाखापत्तनम में खेले जाएंगे।

    इससे पहले श्रीलंका के खेल मंत्री दयाश्री जयासेकरा ने श्रीलंका के नौ क्रिकेटरों को सोमवार देर रात सीमित ओवर की सीरीज के लिए भारत जाने से रोक दिया। ये नौ क्रिकेटर कोलंबो एयरपोर्ट की ओर जा रहे थे, जब इन्हें वापस लौटने की सूचना दी गई। टीम के अन्य खिलाड़ी पहले से ही भारत में टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। सूत्रों की माने तो जयासेकरा टीम चयन को आधिकारिक स्वीकृति दिए बिना ही भारत जाने देने के फैसले से खुश नहीं थे। श्रीलंका के खेल नियम के मुताबिक खेल मंत्री की अधिकारिक पुष्टि के बाद ही टीम घोषित होती है और खेल मंत्री को राष्ट्रीय टीम बदलने का अधिकार है।

    जिन खिलाड़ियों को भारत आने से रोका गया है उनमें टीम के कप्तान थिसारा परेरा, उपुल थरंगा, धनुषा गुणातिलका, असेला गुणारत्ने, चतुरंगा डीसिल्वा, सचिथ पतिराना, दुशमंथा चमीरा और नुवान प्रदीप प्रमुख हैं। ये सभी खिलाड़ी सोमवार की रात भारत आने के लिए एयरपोर्ट पहुंच चुके थे लेकिन उन्हें एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया।

    श्रीलंका की वनडे टीम: थिसारा परेरा(कप्तान), उपुल थरंगा, धनुष्का गुणातिलके, निरोशन डिकवेला, सदीरा समरविक्रमा, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुणारत्ने, चतुरंगा डिसिल्वा, सचित पतिराना, अकिला धनंजय, जेफ्री वाण्डरसे, दुष्मंता चमीरा, सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें