लंदन। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने राजकोट में गुरुवार को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन शानदार शतक लगाया। इसके बाद इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज ज्यॉफ बायकॉट ने स्टोक्स की तुलना महान दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर जैक्स कैलिस के साथ की।

बायकॉट ने कहा, स्टोक्स मुझे कैलिस की याद दिलाते हैं। स्टोक्स जबर्दस्त खिलाड़ी है, लेकिन जब‍ तक किसी खिलाड़ी का करियर समाप्त नहीं हो जाता तब तक उसकी किसी से तुलना करना ठीक नहीं होता है, लेकिन मुझे उनमें कैलिस के गुण नजर आते हैं। मैं नहीं जानता कि क्या स्टोक्स पूर्व द. अफ्रीकी ऑलराउंडर जितने अच्छे खिला़ड़ी बन पाएंगे या नहीं।

स्टोक्स को जबर्दस्त ऑलराउंडर मानने वालों में बायकॉट अकेले दिग्गज नहीं है। बांग्लादेश के खिलाफ ड्रॉ रही टेस्ट सीरीज के बाद कोच ट्रेवर बेलिस ने उनकी जमकर तारीफ की थी। बेलिस ने कहा था कि स्टोक्स की गिनती आगे चलकर दुनिया के श्रेष्ठ ऑलराउंडरों में की जाएगी।

स्टोक्स बांग्लादेश में अनिर्णीत रही टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहे थे। उन्होंने भारत के खिलाफ राजकोट में पहले टेस्ट मैच में अपने करियर का चौथा टेस्ट शतक लगाया। उन्होंने 128 रन बनाए।