इंदौर। मयंक अग्रवाल (85 नाबाद) और रोहन कदम (60) के अर्द्धशतकों की मदद से कर्नाटक ने गुरुवार को महाराष्ट्र को 8 विकेट से हराकर पहली बार सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा जमाया। महाराष्ट्र ने 4 विकेट पर 155 रन बनाए। इसके जवाब में कर्नाटक ने 9 गेंद शेष रहते 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

होलकर स्टेडियम में डे-नाइट मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र की शुरुआत खराब रही। उन्होंने 55 रनों पर 3 विकेट खो दिए थे, इसके बाद नौशाद शेख और अंकित बावने ने चौथे विकेट के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी कर पारी को संभाला। अभिमन्यु मिथुन ने बावने को नायर के हाथों झिलवाकर इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने 4 चौकों की मदद से 29 रन बनाए। नौशाद 41 गेंदों पर 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 69 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा कप्तान राहुल त्रिपाठी ने 30 रनों का योगदान दिया। मिथुन सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 24 रन देकर 2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे कर्नाटक को पहला झटका 14 के स्कोर पर लगा। फल्लाह ने शरथ (2) को चलता किया। इसके बाद रोहन कदम ने मयंक अग्रवाल के साथ पारी को संभालते हुए दूसरे विकेट के 92 रनों का साझेदारी की। कदम 39 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 60 रन बनाकर हिमगानेकर के शिकार बने। मयंक (85 नाबाद) ने इसके बाद करुण नायर (8 नाबाद) के साथ जीत की औपचारिकताएं पूरी की। मयंक ने 57 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के लगाए।

महाराष्ट्र ने 2009-10 में यह खिताब जीता था लेकिन इस बार उसे उपविजेता बनकर संतोष करना पड़ा।