मुंबई। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर के बेटे अर्जुन तेंडुलकर को T20 मुंबई लीग की नीलामी में आकाश टाइगर्स मुंबई वेस्टर्न सबर्ब ने 5 लाख रुपए में खरीदा। सुजित नाइक को भी 5 लाख रुपए में बांद्रा ब्लास्टर्स ने खरीदा। इन दोनों खिलाड़ियों को संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा कीमत में खरीदा गया।

सचिन तेंडुलकर इस लीग के ब्रांड एम्बेसडर हैं। अर्जुन तेंडुलकर का बेस प्राइस 1 लाख रुपए था। पिछले साल श्रीलंका में अंडर -19 का एक अनऑफिशियल टेस्ट मैच खेल चुके अर्जुन तेंदुलकर को ऑलराउंडर कैटेगरी में रखा गया था। अर्जुन के लिए टीमों के बीच होड़ हुई और नॉर्थ मुंबई पैंथर्स ने अधिकतम पांच लाख की बोली लगाई। इसके बाद दो टीमों आकाश टाइगर्स मुंबई वेस्टर्न सबर्ब और इगल ठाणे स्ट्राइकर्स ने अपॉर्चुनिटी टू मैच (ओटीएम) का इस्तेमाल किया। इसके बाद उमेश खानविलकर ने एक डब्बे में इन दोनों टीमों के कार्ड डाले और उन्होंने इसमें से एक कार्ड निकाला जो आकाश टाइगर्स टीम का था और अर्जुन तेंडुलकर उनकी टीम के हो गए।

साथ ही इस ऑक्शन से पहले सुर्य कुमार यादव और आकाश परकार को ट्रिम्प नाइट्स मुंबई नॉर्थ ईस्ट ने, शिवम दुबे और सिद्धेश लाड को शिवाजी पार्क लॉयंस ने, पृथ्वी शॉ को नॉर्थ मुंबई पैंथर्स ने, जय बिस्टा और धुर्मिल मत्कर को सोबो सुपरसोनिक्स ने, शुभम रंजने और तुषार देशपांडे को आर्क्स अंधेरी ने, श्रेयस अय्यर, एकांत केरकर को नमो बांद्रा ब्लास्टर्स ने रिटेन किया।

इनके अलावा आदित्य तारे और सरफराज खान को ईगल ठाणे स्ट्राइकर्स ने, धवल कुलकर्णी और शम्स मुलानी को आकाश टाइगर्स मुंबई वेस्टर्न सबर्ब ने खरीदा। ये दोनों टीम इस आठ टीमों की प्रतियोगिता में इस बार नई हैं। T20 मुंबई लीग 14 मई से वानखेड़े स्टेडियम में शुरू हो रही है।