मल्टीमीडिया डेस्क। श्रीलंका को निदाहास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज में मंगलवार को भारत के हाथों 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी। इसी के साथ श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। दिनेश चांदीमल के निलंबन के कारण थिसारा ने इस मैच में टीम की कमान संभाली थी और उनके नेतृत्व में टीम की यह अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में लगातार सातवीं हार है।

थिसारा परेरा अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में सातवीं बार श्रीलंका की कप्तानी कर रहे थे और सभी मैचों में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा। इस लिहाज से देखा जाए तो हार के मामले में कप्तान के रूप में 100 प्रतिशत रिकॉर्ड है।

परेरा ने सबसे पहले अक्टूबर 2017 में यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम की कमान संभाली थी। पाकिस्तान ने इस सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से सफाया किया था। ये मुकाबले 26 और 27 अक्टूबर को अबुधाबी में तथा 29 अक्टूबर को लाहौर में खेले गए थे।

इसके बाद परेरा ने दिसंबर में भारत दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंकाई टीम की कमान संभाली थी और 20, 22 और 24 दिसंबर 2017 को कटक, इंदौर और मुंबई में खेली गई सीरीज में भारत ने मेहमान टीम का 3-0 से सफाया किया था।

निदाहास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज में दिनेश चांदीमल श्रीलंकाई टीम की कमान संभाल रहे थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ मैच में टीम के स्लो ओवर रेट के चलते उन पर दो मैचों का निलंबन लग गया। इसके बाद भारत के खिलाफ सोमवार को हुए मैच में थिसारा परेरा को टीम की कप्तानी संभालनी पड़ी। इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया और यह परेरा के नेतृत्व में श्रीलंकाई टीम की लगातार सातवीं हार थी।