एडिलेड। टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत को भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन वे अपनी जिम्मेदारी सीनियर विकेटकीपर की तरह निभाने लगे हैं। पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में शुक्रवार को पहले टेस्ट मैच में अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को भी टिप्स देते हुए देखा गया।

पंत का अश्विन को किस तरह गेंदबाजी करना है यह समझाते हुए वीडियो वायरल हुआ है। पंत उसी तरह अश्विन को समझा रहे थे जैसे महेंद्रसिंह धोनी गेंदबाजों को समझाया करते थे। मैच के दूसरे दिन रिषभ पंत ने एक बार डिसीजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) लेने में टीम की मदद की और अश्विन को विकेट के पीछे से धोनी की तरह समझाते हुए दिखाई पड़े। मैच के दूसरे दिन जब ट्रेविस हेड बल्लेबाजी कर रहे थे तब विकेट में लगे माइक में उनकी आवाज कैद हुई जिसमें वो कह रहे थे कि शॉर्ट बॉल मत डालो। हेड के बारे में उन्होंने कहा कि ये छोटी गेंद का इंतजार कर रहा है और इसे छोटी गेंद मत डालो। ये वाकया खेल के 54 वें ओवर में हुआ।

पंत का इस तरह से अश्विन की ओर समझाना इस तरफ इशारा कर रहा है कि वो अब धीरे-धीरे और परिपक्व हो रहे हैं और विकेट के पीछे अपनी जिम्मेदारी को समझते हैं। धौनी भी इसी तरह से विकेट के पीछे से गेंदबाजों को समझाते रहते हैं। अश्विन ने इस मैच में अब तक तीन विकेट लिए हैं और उन्होंने मार्कस हैरिस, शॉन मार्श और उस्मान ख्वाजा के विकेट लिए हैं। वहीं रिषभ पंत उस्मान ख्वाजा के खिलाफ डीआरएस लेने में भी टीम की मदद करते देखे गए। रिषभ ने दूसरे दिन विकेट के पीछे ख्वाजा, हैंड्सकौंब और पेन के कैच पकड़े।