न्यूयॉर्क। आईपीएल 2019 में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। RCB ने लगातार हार का रिकॉर्ड बनाया और फिर टीम के कप्तान विराट कोहली की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठने लगे। लेकिन कोहली को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत का साथ मिला है। यूनिसेफ के साथ आईसीसी के क्रिकेट फॉर गुड कार्यक्रम 'वन डे फॉर चिल्ड्रन' के लिए न्यूयॉर्क आए श्रीकांत ने कहा कि विराट बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वे हर जिम्मेदारी लेते हैं और उनमें एक अच्छे लीडर के गुण हैं।

बता दें कि आईपीएल 2019 के शुरुआती मैचों में बेंगलुरु का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा और टीम को शुरुआत के ही लगातार 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। बेंगलुरु अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है। इसके बाद से कप्तानी को लेकर कोहली की आलोचना हो रही है।

लेकिन श्रीकांत ने कोहली को बेहतरीन लीडर बताया है। उन्होंने कहा - एक तरफ विराट की आक्रामकता है और पूर्व में महेंद्र सिंह धोनी का शांत स्वभाव था। ये दोनों स्थितियां एक दूसरे के पूरक काम कर रही है। विराट शानदार लीडर हैं। वे कभी जिम्मेदारियां लेने से पीछे नहीं हटते। किंग कोहली और कैप्टन कूल की जोड़ी साथ मिलकर एक बार फिर विश्व कप लेकर आएगी। मेरा मानना है कि कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम एक बार फिर विश्व विजेता बनेगी।

श्रीकांत ने वर्ल्ड कप के लिए घोषित टीम पर भी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा -इस टीम में विजेता बनने की काबिलियत है। टीम उत्साह, जुनून और संयम का शानदार मिश्रण है। बस टीम को खुद पर कोई दबाव नहीं महसूस करना चाहिए और पूरे आत्म विश्वास के साथ खेलना चाहिए।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम - विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेट कीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा।