हैमिल्टन। स्मृति मंधाना की तूफानी अर्द्धशतकीय पारी (86) के बावजूद भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को तीसरे और अंतिम टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड के 7 विकेट पर 161 रनों के जवाब में भारत 4 विकेट पर 159 रन ही बना पाया। सोफी डिवाइन के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने तीसरा मैच 2 रनों से जीतकर 3-0 से भारत का सफाया किया। सोफी को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत को स्मृति ने शानदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने जेमिमा रॉड्रिगेज (21) के साथ दूसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े। सोफी ने जेमिमा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। कप्तान हरमनप्रीत कौर फिर असफल रही और मात्र दो रन बनाकर एमिलया केर की शिकार बनी। स्मृति टीम को जीत की तरफ बढ़ा रही थी लेकिन वे 62 गेंदों में 12 चौकों और 1 छक्के की मदद से 86 रन बनाकर आउट हुई। उन्हें भी सोफी ने ही आउट किया। इसके बाद मिताली राज और दीप्ति शर्मा टीम को जीत नहीं दिला पाई। टीम को जीत के लिए अंतिम ओवर में 16 रन चाहिए थे लेकिन 13 रन ही बन पाए। मिताली 20 गेंदों में 24 और दीप्ति 16 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद रहीं। सोफी

इससे पहले सोफी ने मेजबान टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने सूजी बेट्स (24) के साथ पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। सोफी को इसके बाद कप्तान एमी सैटर्थवेट का साथ मिला और इन्होंने तीसरे विकेट के लिए 71 रनों की भागीदारी की। सोफी ने 52 गेंदों पर 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 72 रन बनाए। एमी ने 31 रनों को योगदान दिया। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने 28 रनों पर 2 विकेट लिए।