लंदन। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 12वें वर्ल्ड कप का आधिकारिक सॉन्ग लॉन्च कर दिया। ब्रिटेन के प्रसिद्ध रूडिमेंटल बैंड और लॉरिन द्वारा तैयार इस सॉन्ग का टाइटल 'स्टैंड बाय' रखा गया है।

इस सॉन्ग को 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के दौरान स्टेडियमों और इससे संबंधित कार्यक्रमों के दौरान बजाया जाएगा। इस गाने में ग्रेट ब्रिटेन की सांस्कृतिक विविधता को बताया गया है।

आईसीसी के मुताबिक इस गीत में यूनाइटेड किंग्डम की सांस्कृतिक विविधता को बताया गया है। क्रिकेट वर्ल्ड कप दुनिया की बड़ी खेल प्रतियोगिताओं में से एक है जिसमें 10 लाख फैंस एकजुट होंगे और दुनिया भर के करोड़ों फैंस विश्व कप के दौरान खेले जाने वाले 48 मैचों का टीवी पर सीधा प्रसारण देख सकेंगे।

12वें विश्व कप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीमों में मेजबान इंग्लैंड के अलावा भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज शामिल हैं। इंग्लैंड में पांचवीं बार विश्व कप का आयोजन हो रहा है। इससे पहले पहला और दूसरा और तीसरा विश्व कप यानी 1975, 1979 और 1983 में इसका आयोजन इंग्लैंड में किया गया था। इसके बाद वर्ष 1999 में चौथी बार इंग्लैंड ने इस टूर्नामेंट की मेजबानी की थी। अब 20 वर्ष के बाद एक बार फिर से इंग्लैंड में पांचवीं बार इसका आयोजन किया जा रहा है।