नई दिल्ली। भारतीय टीम के विश्व कप अभियान को उस समय बड़ा झटका लगा जब टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में चोट के कारण बाहर हो गए। चोट के कारण धवन अगले 2 मैचों में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि धवन को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने स्पष्ट किया है कि उनकी स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है और फिलहाल वे टीम के साथ बन रहेंगे और स्वदेश नहीं लौटेंगे। इससे संकेत मिले हैं कि दो मैचों के बाद वाले मैचों में धवन फिर खेल पाएंगे।

धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक जमाया था और भारत ने ऑस्ट्रेलिया से ये अहम मुकाबला 36 रनों से जीता। लेकिन अपनी इस पारी के दौरान पैट कमिंस की एक गेंद उनके अंगूठे पर लगी थी। बावूजद इसके धवन ने खेलना जारी रखा। इसके चलते चोट गहरी हो गई और अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया। उनके खेलने को लेकर जताए जा रहे संदेह के बीच BCCI ने ताजा ट्वीट कर अहम जानकारी दी कि भले ही धवन चोटिल हो गए हों, लेकिन वे टीम के साथ मौजूद मेडिकल स्टाफ की निगरानी में हैं। वे स्वदेश नहीं लौटेंगे और टीम के साथ बने रहेंगे।

BCCI के ट्वीट से इतना तय है कि शिखर के वर्ल्ड कप से बाहर होने की अटकलें फिलहाल खारिज हो गई है। डॉक्टरों ने उन्हें 3 हफ्तों के आराम की सलाह दी है जिसके चलते वे अगले 2 मैच नहीं खेल पाएंगे। इसके बाद वे उनके अंगूठे का स्कैन और मेडिकल परीक्षण किया जाएगा और तब ये तय होगा कि वे आगे खेलेंगे या नहीं।

बता दें कि शिखर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 121 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस मैच में भारत ने 352 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को 316 रनों पर ऑल आउट कर 36 रनों से जीत हासिल की। धवन के रिप्लेसमेंट को लेकर BCCI की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है।