नॉटिंघम। इंग्लैंड के जेसन रॉय ने शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ चौथे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शानदार शतक जड़ते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। रॉय के लिए यह शतक इसलिए खास रहा क्योंकि इससे ठीक पहले रात को उन्होंने सात घंटे हॉस्पिटल में गुजारे, सुबह घर लौटकर दो घंटे की नींद निकाली और फिर मैदान में पहुंचकर इमोशनल शतक लगाया।

जेसन की बेटी इवरली का इसी वर्ष मार्च में जन्म हुआ है। उनकी इस बेटी की गुरुवार देर रात तबीयत खराब हो गई जिसके चलते उन्हें रात को हॉस्पिटल ले जाना पड़ा। जेसन और वाइफ एली अपनी बेटी को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे और रात 1.30 से सुबह 8.30 बजे तक वहां रहे। वे इसके बाद घर लौटे और उन्होंने दो घंटे नींद निकाली। वे इसके बाद मैच के ठीक पहले मैदान में पहुंचे और उन्होंने 114 रनों की पारी खेल टीम को 3 विकेट से जीत दिलाई। इंग्लैंड ने इसी के साथ 3-0 की अपराजेय बढ़त के साथ सीरीज पर कब्जा जमाया। जेसन ने कहा, मेरे और मेरे परिवार के लिए यह शतक बहुत स्पेशल है क्योंकि मेरी सुबह अच्छी नहीं रही थी। मेरी बेटी की तबीयत ठीक नहीं होने के कारण हॉस्पिटल जाना पड़ा था।

नींद पूरी नहीं होने के बावजूद जेसन ने उम्दा फील्डिंग की। मोहम्मद हफीज ने जब लांग ऑफ पर हवाई शॉट लगाया तो ऐसा लगा कि छक्का हो जाएगा लेकिन जेसन ने छलांग लगाकर गेंद को बाउंड्री से बाहर जाने से रोका और इस पर सिर्फ 1 रन बन पाया। उन्होंने इसके बाद चारों तरफ स्ट्रोक्स लगाए।

ऐसा रहा मैच का हाल

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 340 रन बनाए। बाबर आजम ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 112 गेंदों में 13 चौकों और 1 छक्के की मदद से 115 रन बनाए। मोहम्मद हफीज ने 59 और फखर जमान ने 57 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 3 गेंद शेष रहते 7 विकेट खोकर जीत दर्ज की। जेसन ने 89 गेंदों में 11 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 114 रन बनाए। यह उनका नौवां वनडे शतक है। बेन स्टोक्स ने 71 और जेम्स विंसे ने 43 रन बनाए। इंग्लैंड ने इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त बनाई।