ग्रॉस आईलेट। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनोन गेब्रिएल को इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पर समलैंगिकता से जुड़ा कमेंट करने के लिए आईसीसी ने चार वनडे मैचों के लिए निलंबित कर दिया।

गेब्रिएल ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में रूट पर समलैंगिकता से जुड़ा कमेंट किया था जिसका जवाब देते हुए रूट की आवाज स्टम्प माइक्रोफोन में कैद हुई थी। यह मामला इस अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन हुआ था। इस मामले में आईसीसी ने गेब्रिएल को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट 2.13 की धारा 2 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। चूंकि गेब्रिएल ने गलती स्वीकार ली, इसलिए मैच रैफरी जैफ क्रो को आधिकारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं पड़ी। गेब्रिएल पर 75 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना किया गया और उनके खाते में 3 डीमैरिट अंक जुड़ गए।

गेब्रिएल इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो वनडे के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल नहीं थे लेकिन उनका चोटिल किमो पॉल की जगह टीम में जुड़कर खेलना तय माना जा रहा था। इंग्लैंड और वेस्टइडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज अगले बुधवार से बारबाडोस में शुरू हो रही है। जब वेस्टइंडीज टीम चुनी गई थी तब चयन समिति चेयरमैन कोर्टनी ब्राउनी ने कहा था कि शेनोन गेब्रिएल विश्व कप के लिए टीम की योजना में है।

तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन गेब्रिएल और इंग्लैंड के जो रूट और जो डेनली के बीच बहसबाजी हुई थी। स्टंप के माइक पर दोनों के बीच हुई बातचीत रिकॉर्ड हो गई। रूट ने कहा था, 'इसे अपमान की तरह इस्तेमाल मत करो। समलैंगिक होने में कोई बुराई नहीं है।' आइसीसी ने कहा कि गैब्रियल पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है जो खिलाड़ी, अंपायर या मैच रैफरी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल से संबंधित है।

इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट 232 रनों से जीता था लेकिन विंडीज ने 2-1 के साथ टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया था। विंडीज ने 10 साल बाद इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज जीती थी। कैरेबियाई टीम को तीसरे टेस्ट में कप्तान जेसन होल्डर की कमी खली थी जो दूसरे टेस्ट के दौरान टीम के स्लो-ओवर रेट के कारण निलंबित हुए थे।