मैनचेस्टर। टॉटनहम हॉटस्पर को चैंपियंस लीग में क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण के मैच में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ 3-4 से हार झेलनी पड़ी, लेकिन अवे गोल (विपक्षी टीम के मैदान पर) की बदौलत टॉटनहम की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही। टॉटनहम ने पहले चरण में अपने घर में सिटी को 1-0 से हराया था। इस तरह क्वार्टरफाइनल के दोनों चरणों के बाद स्कोर 4-4 रहा, लेकिन ज्यादा अवे गोल के आधार पर टॉटनहम अगले दौर में पहुंच गया।

सेमीफाइनल में टॉटनहम का सामना अजाक्स से होगा, जिसने जुवेंटस को हराया था। टॉटनहम ने 57 साल बाद इस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। इससे पहले 1962 में उसे बेनफिका के हाथों सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

चौथे मिनट में स्ट्राइकर रहीम स्टर्लिग ने गोल करते हुए सिटी को 1-0 की बढ़त दिलाई। दक्षिण कोरिया के स्ट्राइकर सोन ह्यूंग-मिन ने सातवें मिनट में ही टॉटनहम के लिए बराबरी का गोल कर दिया। सोन तीन मिनट बाद मेजबान टीम के डिफेंडर और गोलकीपर को छकाने में कामयाब रहे और स्कोर 2-1 कर दिया। सिटी के लिए पुर्तगाल के बर्नाडो सिल्वा ने 11वें मिनट में बॉक्स के अंदर से बराबरी का गोल करके स्कोर 2-2 कर दिया। 21वें मिनट में दाएं विंग से बेल्जियम के केविन डे ब्रून ने बॉक्स में बेहतरीन पास दिया जिस पर स्टर्लिग गोल करने में कामयाब हुए। पहले हाफ में सिटी की टीम 3-2 से आगे रही।

सिटी ने दूसरे हाफ में गेंद पर अधिक नियंत्रण बनाया और आक्रामक अंदाज में खेलती रही। शानदार फॉर्म में चल रहे स्ट्राइकर सर्जियो अगुएरो ने 59वें मिनट में गोल करके स्कोर 4-2 कर दिया। अगुएरो ने गोलकीपर के पोस्ट की बायीं ओर से आसानी से गोल किया जिसे गोलकीपर एंडरसन रोक नहीं पाए। 73वें मिनट में टॉटनहम की तरफ से कॉर्नर पर गोल किया गया और स्कोर 3-4 हो गया।