मैड्रिड। पुर्तगाली स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने स्पेनिश क्लब रीयल मैड्रिड को छोड़ दिया हैं और जुवेंटस से जुड़े गए हैं। स्पेनिश क्लब ने मंगलवार को इस बात की आधिकारिक रूप से घोषणा कर कई दिनों से चल रही अटकलों पर विराम लगा दिया।

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रोनाल्डो ने रीयल मैड्रिड के प्रेसीडेंट फ्लो‍रेंटिनो पैरेज के साथ नए अनुबंध को लेकर हुए विवाद के चलते क्लब छोड़कर जुवेंटस से जुड़ने का फैसला किया। चैंपियंस लीग विजेता रीयल मैड्रिड के बयान में कहा गया कि हमने रोनाल्डो के अनुरोध को स्वीकारते हुए उनके जुवेंटस क्लब में ट्रांसफर को मंजूरी प्रदान कर दी हैं।

इस स्पेनिश क्लब के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल दागने वाले रोनाल्डो ने क्लब के साथ चार चैंपियंस लीग खिताब हासिल किए। रोनाल्डो ने पांच में से चार बार इस क्लब में रहते हुए बेलोन डी ओर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। वे 9 साल तक इस क्लब से जुड़े रहे।

रोनाल्डो 100 मिलियन यूरो (करीब 8 अरब रुपए) की ट्रांसफर फीस पर इटली के इस जाने-माने क्लब के साथ जुड़े। उन्हें चार वर्ष के लिए 120 मिलियन यूरो (करीब 9.66 अरब रुपए) मिलेंगे। सूत्रों के अनुसार जुवेंटस के प्रेसीडेंट गेब्रिएल मार्कोटी ने ग्रीस पहुंचकर इस डील को फाइनल किया। वर्ल्ड कप में पुर्तगाल की हार के बाद रोनाल्डो यहां छुट्‍टियां मना रहे हैं। पुर्तगाल को प्री-क्वार्टरफाइनल में उरुग्वे के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।