मैड्रिड। स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी के गोल से बार्सिलोना ने लेवांते को 1-0 से हराकर तीन मैच बाकी रहते ही ला लीगा के खिताब पर कब्जा कर लिया। इस जीत से बार्सिलोना ने स्पेनिश फुटबॉल लीग में दूसरे स्थान पर काबिज एटलेटिको मैड्रिड पर नौ अंकों की अपराजेय बढ़त के साथ खिताब अपनी झोली में डाला।

मेसी द्वारा 62वें मिनट में किए गए गोल से बार्सिलोना की टीम 11 साल में आठवीं बार स्पेन की घरेलू लीग की चैंपियन बनी। बार्सिलोना का यह 26वां ला लीगा खिताब है और वह रियल मैड्रिड के रिकॉर्ड 33 खिताब के और करीब पहुंच गया। इस जीत के साथ ही मेसी 10 बार स्पेनिश लीग का खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। यह उनके करियर का कुल 34वां खिताब है।

बार्सिलोना ने 35 मैचों के बाद 83 अंक बनाते हुए दूसरे स्थान पर चल रहे एटलेटिको मेड्रिड (74) से 9 अंकों की बढ़त बना ली हैं। एटलेटिको के खिलाफ बेहतर रिकॉर्ड की वजह से बार्सिलोना तीन राउंड पहले ही चैंपियन बन गया।

लेवांते के खिलाफ बार्सिलोना को जीत के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। गोलरहीत फर्स्ट हाफ के बाद दूसरे हाफ में मेसी को मैदान में उतारा गया और उन्होंने 62वें मिनट में विजयी गोल दागा।