बार्सिलोना। स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी के 2 और लुईस सुआरेज के एक गोल की मदद से स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने यूएफा चैंपियंस लीग के दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण में इंग्लिश क्लब लिवरपूल को 3-0 से हरा दिया। इसी के साथ मेसी ने बार्सिलोना के लिए अपने 600 गोल भी पूरे किए।

कैंप नाउ में हुए इस मुकाबले के 26वें मिनट में सुआरेज ने जॉर्डी अल्बा की एक नीचे रहती किक को गोल में बदलकर बार्सिलोना को 1-0 से आगे किया। अल्बा की किक को सुआरेज ने भांप लिया और लिवरपूल के डिफेंडर वान डिज्क और माटिप के बीच से तेजी से निकलकर गेंद को गोल पोस्ट में डालकर चैंपियंस लीग के मौजूदा सत्र में अपना पहला गोल किया। इससे पहले 24वें मिनट में लिवरपूल को उस समय झटका लगा जब उसके मिडफील्डर नाबी कीता को चोटिल होने की वजह से मैदान छोड़ना पड़ा। उनकी जगह नियमित कप्तान जोर्डन हेंडरसन मैदान में उतरे।

बार्सिलोना ने पहले हाफ तक अपने एक गोल की बढ़त को बनाए रखी, लेकिन दूसरे हाफ के शुरू होते ही लिवरपूल ने अपने हमले तेज कर दिए। 53वें मिनट में मो. सलाह ने गेंद को गोल पोस्ट की ओर किक किया लेकिन बार्सिलोना के गोलकीपर मार्क आंद्रे टेर स्टेगन ने अपनी दायीं ओर गिरते हुए शानदार बचाव करके उस मौके को खत्म किया।

इसी बीच सुआरेज और मेसी की जोड़ी ने बार्सिलोना को दोहरी बढ़त दिलाई। खेल के 75वें मिनट में सुआरेज की कोशिश गोल पोस्ट से टकराकर वापस आ गई, लेकिन मेसी ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे गोल पोस्ट में पहुंचाकर बार्सिलोना को 2-0 से आगे कर दिया। लिवरपूल के लिए मुश्किलें यहीं खत्म नहीं हुईं।

खेल के 82वें मिनट में बार्सिलोना को फ्री किक मिली, जिसे बनाना किक के जरिये मेसी ने गोल पोस्ट में पहुंचाकर लिवरपूल की वापसी की सारी उम्मीदें खत्म कर दीं। यह मेसी का चैंपियंस लीग के मौजूदा सत्र का कुल 12वां गोल रहा। साथ ही यह उनका बार्सिलोना के लिए कुल 600वां गोल था। दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल के दूसरे चरण का मुकाबला 8 मई को लिवरपूल के घरेलू मैदान एनफील्ड में खेला जाएगा।