पेरिस। पेरिस सेंट जर्मेन के फॉरवर्ड नेमार पर यहां फ्रेंच कप फाइनल में स्टेड रेनी के खिलाफ मिली हार के बाद दर्शक से हाथापाई करने के मामले में तीन मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है। पीएसजी क्लब नेमार पर लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ अपील करेगा।

नेमार पर इस प्रतिबंध के साथ ही दो मैचों का निलंबित प्रतिबंध भी लगाया गया है। पीएसजी को खिताबी मुकाबला 2-2 से बराबर रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट में हार मिली थी। मैच के बाद डगआउट लौटने के दौरान एक दर्शक ने मोबाइल से उनका वीडियो लेने का प्रयास किया लेकिन नेमार ने उसे थप्पड़ जड़ दिया था। नेमार का यह निलंबन सोमवार से शुरू होगा, इस वजह वे शनिवार को लीग-1 में एंगर्स के खिलाफ होने वाले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। हालांकि वह डिजोन और रिम्स के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। वे इसके अलावा रैनर्स के खिलाफ अगस्त में होने वाले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे।

पीएसजी ने कहा कि नेमार पर लगाया गया प्रतिबंध बहुत ज्यादा है और वह इसके खिलाफ अपील करेगी। 27 वर्षीय नेमार नए सत्र के शुरुआती मैच में भी नहीं खेल सकेंगे। इससे पहले नेमार पर चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में मैच अधिकारियों से उलझने पर तीन मैचों का प्रतिबंध लगा था। साथ ही पीएसजी के प्रशंसकों द्वारा मैच के दौरान लेजर और पटाखों का उपयोग करने के लिए क्लब पर 35 हजार यूरो का जुर्माना भी किया गया।