इपोह। भारत की अंतिम मिनटों में गोल खाने की आदत एक बार फिर भारी पड़ी और उसे परिणाम से समझौता करना पड़ा। सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के मैच के अंतिम मिनट में दक्षिण कोरिया ने गोल दागकर भारत को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। अब भारत को 26 मार्च को मेजबान मलेशिया से खेलना है। सोमवार को अवकाश है।

भारत ने 28वें मिनट में ही मनदीप सिंह के गोल की बदौलत 1-0 की बढ़त बना ली थी। वह 6 टीमों के इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत की ओर बढ़ता दिखाई दे रहा था। लेकिन पेनल्टी कॉर्नर में रक्षापंक्ति की चूक से मैच खत्म होने से महज 22 सेकंड पहले दक्षिण कोरिया के जोंगह्यून जांग ने गोल कर भारत की उम्मीदों को ध्वस्त कर दिया। जब मैच खत्म होने में 8 मिनटों का समय शेष था, उस समय भारी बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा था। भारत ने अपने पहले मैच में शनिवार को जापान को 2-0 से मात दी थी।

भारत ने मैच के पहले ही मिनट में विवेक सागर प्रसाद के जरिये आक्रमण किया लेकिन कोरियाई डिफेंडरों ने शानदार बचाव किया। अगले ही मिनट में कोरिया ने काउंटर अटैक किया, लेकिन सुरिंदर कुमार ने उसे विफल कर दिया। दूसरे क्वार्टर में दक्षिण कोरिया के तीन खिलाड़ियों को ग्रीन कार्ड मिला और उसके आठ खिलाड़ी ही मैदान में रहे। इसका फायदा भारत ने उठाया। 28वें मिनट में मनदीप ने भारत के लिए पहला गोल किया। जब मैच खत्म होने में मात्र 53 बचे थे तो कोरिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन जांग की ड्रैग फ्लिक को गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने रोक लिया। रेफरल के बाद कोरिया को फिर से पेनल्टी कॉर्नर मिला और इस बार जांग ने गोल कर टीम को बराबरी दिला दी।