इपोह। पिछले साल की निराशा को भुलाकर भारत शनिवार को 28वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत एशियाई गेम्स चैंपियन जापान के खिलाफ करेगा।

भारतीय टीम चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है और इस कड़ी में ताजा नाम गुरजंत सिंह का है जो नाक फ्रेक्चर होने की वजह से भारत लौटे हैं। उन्हें यह चोट अभ्यास मैच के दौरान लगी। भारत के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा, जापान, कोरिया और मेजबान मलेशिया की मजबूत टीमें स्पर्धा में उतर रही है। उनसे हमें कड़ी चुनौती मिलेगी।

उन्होंने कहा, युवा खिलाड़ियों के पास अपनी प्रतिभा दिखाने का सुनहरा मौका रहेगा। हमें यह फायदा होगा कि नए खिलाड़ियों के बारे में विपक्षी टीमों को ज्यादा जानकारी नहीं है।

भारतीय टीम सोमवार को यहां पहुंची और बेहद उमस भरे माहौल में टीम अभ्यास में जुटी है। भारतीय टीम ने गुरुवार को मेजबान मलेशिया के खिलाफ मैच खेला और खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन करने को बेताब हैं। भारतीय टीम को पिछले बार इस टूर्नामेंट में पांचवें स्थान पर संतोष करना पड़ा था। भारत को ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना के हाथों 2-3 से हार मिली। इसके बाद उसका इंग्लैंड से मैच 1-1 से बराबर रहा और फिर उसे ऑस्ट्रेलिया से 2-4 से हार झेलनी पड़ी। इसके बाद उसने मेजबान मलेशिया को 5-1 से हराया था। भारत को राउंड रॉबिन मैच में आयरलैंड के हाथों 2-3 से हार मिली लेकिन उसके स्थान निर्धारण मैच में उसे 4-1 से हराया।