दुबई। निलंबित ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर की करीब एक साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के ड्रेसिंग रूम में वापसी हुई। 2018 में केपटाउन टेस्ट में बॉल टैंपरिंग विवाद में इन दोनों को कैमरान बेनक्रॉफ्ट के साथ निलंबित किया गया था।

स्मिथ और वॉर्नर के निलंबन की अवधि इस महीने 28 मार्च को खत्म होने वाली है। पाकिस्तान के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इन दोनों दिग्गजों का खुले दिल से स्वागत किया। स्मिथ और वॉर्नर की ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ मीटिंग इसलिए कराई गई ताकि ये अपने गिले-शिकवे दूर सके।

वॉर्नर ने कहा, यह शानदार अनुभव रहा। हमें ऐसा लगा जैसे हम टीम से अलग हुए ही नहीं थे। खिलाड़ियों ने खुले दिल से हमारा स्वागत किया। हम गर्मजोशी से गले मिले। भारत के खिलाफ शानदार जीत के बाद खिलाड़ियों के हौंसले बुलंद थे। अब मैं उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए देखना चाहता हूं। स्मिथ ने कहा, टीम इस समय सही राह पर आगे बढ़ रही है और अब टीम को विश्व कप और एशेज सीरीज खेलनी है। ऐसे समय में टीम के साथ जुड़ना उत्साहवर्धक रहेगा। हमें यह तय करना होगा कि सभी एक साथ एक ही दिशा में आगे बढ़े।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कुछ समय बिताने के बाद स्मिथ और वॉर्नर आईपीएल में अपनी टीमों से जुड़ने के लिए भारत रवाना हो गए। ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बाद ही आईपीएल में हिस्सा ले पाएंगे।