लंदन। आईपीएल में धूम मचा रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड की विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली। वैसे आर्चर का इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू करना तय है क्योंकि उन्हें पाकिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया हैं। इस तरह आर्चर को विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करने के 7 मौके और मिलेंगे।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पाकिस्तान के लिए वनडे सीरीज के लिए 17 सदस्यीय इंग्लिश टीम घोषित की। इस टीम में जोफ्रा आर्चर और क्रिस जॉर्डन को भी शामिल किया गया है। ईसीबी के सिलेक्टर एड स्मिथ ने कहा कि विश्व कप के लिए टीम घोषित करने की डेडलाइन 23 अप्रैल है इसके चलते अभी 15 सदस्यीय टीम घोषित की गई हैं लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए घोषित 17 सदस्यीय टीम के हर खिलाड़ी के पास विश्व कप टीम में जगह बनाने का मौका रहेगा। पाक के खिलाफ सीरीज के बाद टीम को फाइनल रूप दिया जाएगा।

आईपीएल में खेल रहे इंग्लिश खिलाड़ियों को 26 अप्रैल तक वापस लौटना होगा। विश्व कप के लिए टीम की पुष्टि करने की अंतिम तारीख 23 मई हैं। आर्चर अभी आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ डब्लिन नें 3 मई को एक टी20 मैच खेलना है। इसके दो दिन बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच खेलना है। इसके बाद इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज होगी।

विश्व कप के लिए इंग्लैंड का प्रारंभिक दल : इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कुरैन, जो डेनली, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम : इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कुरैन, जो डेनली, क्रिस जॉर्डन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

आयरलैंड के खिलाफ वनडे और पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच के लिए टीम : इयोन मॉर्गन (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, सैम बिलिंग्स, टॉम कुरैन, जो डेनली, क्रिस जॉर्डन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, जेम्स विंस, डेविड विली, मार्क वुड।