कोलंबो। दिमुथ करुणारत्ने को इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। उन्हें लसिथ मलिंगा की जगह नेतृत्व सौंपा गया है।

करुणारत्ने ने 2015 विश्व कप के बाद से कोई इंटरनेशनल वनडे मैच नहीं खेला है लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अप्रत्याशित जीत के बाद उन्हें श्रीलंका वनडे टीम की कमान सौंपी गई। द. अफ्रीका के हाथों वनडे सीरीज में श्रीलंका के सफाए के बाद ही मलिंगा की कप्तान पद से छुट्टी तय हो गई थी। 30 वर्षीय करुणारत्ने ने 17 वनडे में 15.83 की औसत से 190 रन बनाए हैं। वे 60 टेस्ट मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

करुणारत्ने द्वारा हाल ही में सुपर फोर घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के बाद से उन्हें कप्तानी सौंपने की चर्चा चल रही थी। ओपनर करुणारत्ने द्वारा तेजी से रन बनाए जाने को लेकर सवाल उठते रहे हैं। घरेलू टूर्नामेंट में उन्होंने 55 के औसत से 165 रन बनाए थे।

करुणारत्ने की कप्तान पद पर नियुक्ति मलिंगा के लिए झटका है जो आईपीएल मैच खेलने के 12 घंटों के अंदर श्रीलंका पहुंचकर सुपर फोर घरेलू टूर्नामेंट में खेले थे। मलिंगा के नेतृत्व में श्रीलंका ने 2014 टी20 विश्व कप का खिताब हासिल किया था।

पिछले महीने किया गया था गिरफ्तार

करुणारत्ने को पिछले महीने नशे में गाड़ी चलाने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में उन पर जुर्माना भी लगाया गया था।