मुंबई। इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के पहले भारतीय टीम के लिए यह खुशखबरी आई कि मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव फिट घोषित कर दिए गए। केदार अब टीम इंडिया के साथ 22 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

34 वर्षीय केदार जाधव को आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से मैच में फील्डिंग करते वक्त कंधे में चोट लगी थी। वे इसके चलते आईपीएल के अंतिम दौर के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाए थे। वे इसके बाद से टीम इंडिया के फिजियो पेट्रिक फरहर्ट के मार्गदर्शन में इस चोट से उबरने में लगे हुए थे। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार फरहर्ट ने जाधव की फिटनेस रिपोर्ट बीसीसीआई को पेश कर दी हैं जिसके अनुसार वे पूरी तरह फिट हैं और विश्व कप में खेलने के लिए तैयार हैं।

फरहर्ट और जाधव पिछले सप्ताह मुंबई पहुंचे थे। जाधव ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में फिटनेस टेस्ट में हिस्सा लिया और उन्होंने इसे क्लियर कर लिया।

चेन्नई सुपर किंग्स को खली थी जाधव की कमी :

जाधव ने एक आईपीएल मैच के दौरान चौका रोकने के लिए डाइव लगाई थी और उनका कंधा चोटिल हुआ था। इसके बाद वे मैदान से बाहर चले गए थे। चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल में जाधव की कमी खली थी और मुंबई के हाथों टीम को 1 रन से हार झेलनी पड़ी थी।