नई दिल्ली। युवा विकेटकीपर रिषभ पंत और अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायुडू को आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के स्टैंड बाय खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। इन दोनों के अलावा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी स्टैंड बाय में जगह मिली।

यदि भारतीय टीम में शामिल 15 खिलाड़ियों में से कोई चोटिल होता है तो इन तीन खिलाड़ियों को सबसे पहले मौका मिलेगा। वैसे बीसीसीआई चाहे तो ऐसी स्थिति में इन तीन खिलाड़ी के अलावा किसी अन्य खिलाड़ी को भी मौका मिल सकता है।

इंग्लैंड में 30 मई से विश्व कप प्रारंभ होने जा रहा है। पंत और रायुडू को जब विश्व कप के लिए घोषित 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली तो काफी बवाल मचा था। पंत को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर सुनील गावस्कर ने सवाल उठाए थे जबकि रायुडू को नजरअंदाज किए जाने पर गौतम गंभीर ने सवाल उठाया था। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि स्टैंड बाय की लिस्ट में रिषभ पंत पहले और अंबाती रायुडू दूसरे क्रम पर हैं। गेंदबाजों के मामले में नवदीप सैनी स्टैंड बाय है।

भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर रायुडू ने बीसीसीआई सिलेक्टर्स पर व्यंग करते हुए एक ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने लिखा था कि उन्होंने वर्ल्ड कप देखने के लिए थ्रीडी चश्मा मंगवाया है।

इसे चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद के उस बयान का जवाब माना गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि रायुडू की बजाए विजय शंकर को उनकी थ्री-डायमेंशनल क्वालिटी की वजह से प्राथमिकता दी गई।