एडिलेड। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए मगंलवार को दूसरे वनडे में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीतकर तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से मैदान में उतरेगा जबकि भारत सीरीज में बराबरी के लक्ष्य के साथ मोर्चा संभालेगा।

भारत को सिडनी में पहले वनडे में रोहित शर्मा के शतक के बावजूद 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। भारत का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम सिडनी में फेल रहा था और विराट कोहली उम्मीद करेंगे कि उनके प्रमुख बल्लेबाज जिम्मेदारी भरा प्रदर्शन कर टीम के स्कोर में महत्वपूर्ण योगदान दे। भारत ने पहले वनडे में 4 रनों पर 3 विकेट गंवाए थे और इसके बाद रोहित और धोनी के प्रयासों के बावजूद वह सफल वापसी नहीं कर पाया था।

मेहमान टीम प्रबंधन इस बात से चिंतित होगा कि पहले मैच में अंबाती रायुडू के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया था। इसके चलते भारत इस मैच में दिनेश कार्तिक की जगह केदार जाधव को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता हैं। वैसे तो खलील अहमद ने पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी लेकिन उन्हें एक और मौका मिलने के संकेत हैं।

ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान एलेक्स कैरी ने बताया कि ऑलराउंडर मिचेल मार्श फिट है और इस मैच में चयन के लिए उपलब्ध हैं। वैसे एडिलेड में मंगलवार को मौसम बहुत गर्म रहने का अनुमान है इसके चलते मेजबान टीम के प्लेइंग इलेवन में शायद ही कोई बदलाव किया जाए। वैसे भी पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था इसके चलते मेजबान टीम उसी प्लेइंग इलेवन को मौका दे सकती हैं।

एडिलेड में पिछले कुछ वनडे मैच लो-स्कोरिंग रहे थे। ऑस्ट्रेलिया ने इस सत्र की शुरुआत में तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 231 रनों का बचाव किया था।

टीमें (संभावित) - भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायुडू, महेंद्रसिंह धोनी, केदार जाधव/दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, पीटर सिडल, झाय रिचर्डसन, नाथन लियोन, जेसन बेहरेनडॉर्फ।