नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस गुरुवार को आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगी। दोनों टीमों के 8-8 मैचों से 10-10 अंक है और इसके चलते जोरदार संघर्ष होने की उम्मीद हैं।

इस सत्र में इनके बीच वानखेडे स्टेडियम में हुए मुकाबले में दिल्ली की टीम 37 रनों से विजयी हुई थी। रिषभ पंत के आक्रामक 78 रनों की मदद से दिल्ली ने 6 विकेट पर 213 रन बनाए थे। कोलिन इनग्राम और शिखर धवन ने 47 और 43 रनों का योगदान दिया था। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की पारी 19.2 ओवरों में 176 पर सिमटी थी। युवराज सिंह ने 53 रन बनाए थे। मुंबई उस मैच की हार का बदला लेने के इरादे से फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में उतरेगा।

दिल्ली कैपिटल्स लगातार तीन मैच जीत चुकी हैं और यह टीम जीत का चौका लगाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। चीफ कोच रिकी पोंटिंग और मेंटर सौरव गांगुली ने युवा खिलाड़ियों की टीम में ऐसा आत्मविश्वास भरा कि टीम पांच मैच जीत चुकी हैं। शिखर धवन सही समय पर फॉर्म में लौट चुके हैं। टीम के द. अफ्रीकी खिलाड़ी कगिसो रबाडा और क्रिस मॉरिस लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

मुंबई टीम ने पिछले मैच में आरसीबी को हराया था और रोहित शर्मा की टीम भी सही समय पर लय में नजर आ रही हैं। गेंदबाजी में लसिथ मलिंगा और हार्दिक पांड्या सफल हो रहे हैं। रोहित शर्मा भी वर्ल्ड कप के पहले लय में आना चाहेंगे और टीम प्रबंधन को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी।

पिच पर निगाहें :

फिरोजशाह कोटला की पिच को धीमा होने की वजह से आलोचनाएं झेलनी पड़ी हैं। मेजबान टीम दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने कोटला की पिच को सबसे खराब बताया था, इसके चलते इस मैच की पिच पर सबकी निगाहें रहेंगी। इस मैदान पर लो-स्कोरिंग मैच हो रहे हैं और घरेलू टीम को इसका नुकसान उठाना पड़ रहा है।

टीमें (संभावित) - दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत, कोलिन मुनरो, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, किमो पॉल, कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, कृणाल पांड्या, इशान किशन, राहुल चाहर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।