हैदराबाद। सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन विश्व कप की तैयारी के सिलसिले में शीघ्र ही बांग्लादेश लौटेंगे। इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले विश्व कप के लिए बांग्लादेशी टीम का तैयारी शिविर 22 अप्रैल से शुरू होगा।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने सोमवार को शाकिब को आईपीएल के बीच में से ही शीघ्र लौटने के लिए पत्र भेजा। बीसीबी अधिकारी ने कहा, हमारा शिविर शुरू हो रहा है और इसके चलते उपकप्तान शाकिब को इसमें शामिल होने को कहा गया है। बांग्लादेश टीम मई के पहले सप्ताह में इंग्लैंड रवाना होगी।

सनराइजर्स टीम में केन विलियम्सन, डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो राशिद खान और मोहम्मद नबी की उपस्थिति के कारण शाकिब को इस बार ज्यादा मौके नहीं मिल पाए हैं। उन्हें आईपीएल के इस सत्र में अभी तक सिर्फ एक मैच खेलने को मिला जिसमें उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 42 रन देकर 1 विकेट लिया था।

शाकिब को जनवरी में बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में चोट लगी थी। इसके बाद से यह उनका पहला स्पर्धात्मक मैच था। उंगली में लगी चोट के कारण वे न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल नहीं पाए थे। वे फिट हुए थे और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें आईपीएल के लिए अनापत्ति प्रमाण-पत्र दिया था। बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन्स कमेटी चेयरमैन अकरम खान ने कहा कि शाकिब के 22 या 23 अप्रैल को शिविर में शामिल होने की उम्मीद हैं।